प्रतापगढ़,राजस्थान में भकापा(माले) के नेता व ट्रेड यूनियन के कार्यकर्ता कॉमरेड ज़फर हुसैन की हुई हत्या

AISA logo नगर परिषद् कमिशनर अशोक जैन तथा अन्य लोग जिनके नाम FIR में दर्ज हैं, उन्हें तुरंत पकड़ा जाय व कार्यवाही की जाए !

स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर सार्वजनिक तौर पर शर्मसार करने के अभियान व हत्या के सिलसिले पर रोक लगायी जाए !

16 जून, 2017 की सुबह की राजस्थान में प्रतापगढ़ नगरपालिका के कर्मचारियों द्वारा नगरपालिका कमिशनर अशोक जैन के उकसावे पर भकापा (माले) के कार्यकर्ता कॉमरेड ज़फर हुसैन की पीट-पीट कर हत्या कर दी। कॉमरेड ज़फर कच्ची बस्ती के पास शौच जाने वाली महिलाओं की फोटो व वीडियो लेने से इन नगरपालिका कर्मियों को रोक रहे थे।
इस तरह की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी महिलाओं के खिलाफ यौन उत्‍पीड़न एवं एक आपराधिक कृत्‍य है। इस बर्बर हत्‍याकांड ने एक बार फिर इस तथ्‍य को सामने ला दिया है कि कैसे स्‍वच्‍छ भारत अभियान के आड़ में उन्‍मादी हत्‍याओं और महिलाओं के सम्‍मान व अधिकारों पर हमला किया जा रहा है।

कुछ दिन पहले ही कामरेड जफर ने खुले में शौच जाने वाली महिलाओं को सार्वजनिक रूप से अपमानित करने और उनके साथ जबर्दस्‍ती करने के अभियान के खिलाफ नगरपालिका को एक ज्ञापन दिया था। उस ज्ञापन के माध्‍यम से उन्‍होंने स्‍वच्‍छ भारत अभियान के तहत सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण कराने और बंद पड़े शौचालय की मरम्‍मत करा चालू कराने की मांग की थी। उन्‍होंने उक्‍त ज्ञापन जिलाधिकारी को भी देने की कोशिश की, लेकिन DM (जिलाधिकारी) ने उसे लेने से ही मना कर दिया।

राजस्थान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बड़े ही शर्मनाक तरीके से इस पूरी घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ कहते हुए, इसे हत्या मानने से इंकार कर दिया। जबकि कॉमरेड ज़फर के परिवार समेत अन्य कई आई विट्नेसेस प्रकाश में आ चुके हैं जो पूरे घटनाक्रम व हत्या के साक्षी है।

हमारी मांग है कि कामरेड जफर की हत्‍या में नगर पालिका कमिश्‍नर और एफआईआर में दिये गये अन्‍य सभी नामजद अभियुक्‍तों को तत्‍काल गिरफ्तार किया जाय और उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द सजा दी जाय. हमारी यह भी मांग है कि केन्‍द्र व राज्‍य सरकारों द्वारा स्‍वच्‍छ भारत अभियान की आड़ में आधिकारिक रूप से चलाये जा रहे सार्वजनिक रूप में अपमानित/शर्मसार करने के अभियान को गैरकानूनी घोषित करें, उन्‍मादी भीड़ हत्‍याओं व प्रताड़ना की शर्मनाक रणनीति को बंद करें और इन चालों का इस्‍तेमाल करने वाले अधिकारियों को दण्डित करें।

See Also:Three Gorkhaland Protestors in Darjeeling killed by Security Forces under TMC Government

admin

Leave a Reply